वोटिंग से ठीक पहले उमर अब्दुल्ला ने लगाई सेंध, इंजीनियर राशिद को बड़ा झटका

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में कई दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं. नेताओं और पार्टियों में हलचल है. इस बीच, वोटिंग से ठीक पहले पुलवामा विधानसभा सीट पर 'खेल' हो गया है. हां, अवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP) के उम्मी

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में कई दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं. नेताओं और पार्टियों में हलचल है. इस बीच, वोटिंग से ठीक पहले पुलवामा विधानसभा सीट पर 'खेल' हो गया है. हां, अवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP) के उम्मीदवार मोहम्मद इकबाल सोफी कुछ घंटे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए. इस मौके पर खुद उमर अब्दुल्ला मौजूद थे. एआईपी वही पार्टी है जिसके मुखिया और बारामुला सांसद इंजीनियर राशिद को चुनाव से पहले जमानत मिली तो घाटी में नेता बेचैन हो उठे. इसे बीजेपी की रणनीति कहा गया.

कुछ घंटे पहले ही प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी और AIP ने चुनाव को लेकर एक रणनीतिक गठबंधन किया था. प्रतिबंधित संगठन की तरफ से घाटी में 9 कैंडिडेट्स को निर्दलीय खड़ा किया गया है. राशिद की पार्टी एआईपी ने 34 कैंडिडेट उतारे हैं जिसमें 33 घाटी में और एक जम्मू में. 24 घंटे भी नहीं बीते और एक कैंडिडेट मोहम्मद इकबाल सोफी ने पाला बदल लिया.

#WATCH श्रीनगर, जम्मू एवं कश्मीर | पुलवामा विधानसभा सीट से अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) के उम्मीदवार मोहम्मद इकबाल सोफी नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख उमर अब्दुल्ला की उपस्थिति में नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। pic.twitter.com/tA1kQj7Mwg

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 16, 2024

NC का झंडा थामते ही सोफी ने लोगों से विधानसभा चुनाव में एनसी-कांग्रेस अलायंस को सपोर्ट करने की अपील की. उन्होंने कहा, 'मैं पुलवामा से AIP उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा था. मुझे यह जानकारी मिली है कि एआईपी जमात-ए-इस्लामी के साथ गठबंधन कर रहा है. वोटिंग 18 सितंबर को है और अचानक सोशल मीडिया से मुझे यह खबर मिली... मुझे विश्वास है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस सभी सीटें जीत जाएगी. मैं अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं ले सकता इसलिए मैं सभी से एनसी-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करने का अनुरोध करता हूं.'

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एआईपी के प्रमुख इंजीनियर राशिद की हकीकत लोगों के सामने आ रही है. उन्होंने कहा, 'यह अच्छी बात है कि इंजीनियर राशिद और उनकी पार्टी की वास्तविकता लोगों के सामने आ रही है. आज एन. सी. में शामिल होने वाले व्यक्ति AIP उम्मीदवार थे, इंजीनियर राशिद ने अपने उम्मीदवारों को छोड़ दिया था और किसी अन्य का समर्थन किया... यहां दो उम्मीदवार हैं (पुलवामा और कुलगाम से) जिन्हें इंजीनियर राशिद ने अंतिम समय में छोड़ दिया.

शेख अब्दुल राशिद को लोग इंजीनियर राशिद के नाम से जानते हैं. उमर अब्दुल्ला ने तंज कसते हुए कहा कि उनके तार कहीं और जुड़े हुए हैं. अब्दुल्ला ने कहा कि यह साफ है कि उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस को निशाना बनाने के लिए मैदान में उतारा गया है.

पिछले हफ्ते दिल्ली में एक विशेष एनआईए अदालत ने टेरर फंडिंग मामले में आरोपी राशिद को जमानत दे दी और उन्हें जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में प्रचार करने की अनुमति दी. जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को चुनाव होंगे. वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद कश्मीर में होने वाले यह पहला विधानसभा चुनाव है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कांग्रेस में शामिल हुए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED कर चुकी है गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, मुंबई। एनएसई को-लोकेशन मामले में 2022 में गिरफ्तार किए गए मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए।

उन्हें कांग्रेस की मुंबई इकाई की प्रमुख और लोकसभा सांसद वर्षा गायकवा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now